hindi

IND vs AUS: मैथ्यू वेड बने मोहम्मद सिराज का शिकार, नाम दर्ज हुआ बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड

0 12

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन मोहम्मद सिराज ने कमाल की गेंदबाजी की. मोहम्मद सिराज ने मार्नस लाबुसेन को 25 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद उन्होंने मैथ्यू वेड को डक कर दिया. दोनों बल्लेबाज भारत के लिए खतरा साबित हो सकते थे. लेकिन सिराज उन्हें अपने जाल में फंसाने में कामयाब हुए.

सिराज की गेंद पर आउट होने के बाद में मैथ्यू वेड के नाम बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. पहली बार यह शर्मनाक रिकॉर्ड किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के नाम दर्ज हुआ है. यह उनके लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है. बता दें कि मैथ्यू वेड इस सीरीज में 8 पारियों में केवल 173 रन बनाए हैं. वह 1 अर्धशतक भी नहीं लगा सके.

वेड से पहले शीर्ष 8 बल्‍लेबाजों में आठ से ज्‍यादा पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क टेलर थे. 1996-1997 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए थे. उस सीरीज में उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 43 रन था. मौजूदा सदी में मैथ्‍यू वेड 30 से कम औसत वाले ऐसे पहले ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज बन गए हैं, जिन्‍होंने कम से कम 20 टेस्‍ट मैच खेले हो और जो स्‍पेशलिस्‍ट बॉलिंग ऑलराउंडर नहीं है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.