hindi

सुरेश रैना के IPL करियर पर मंडराया खतरा, CSK रिटेन करेगी या नहीं, फ्रेंचाइजी खुद नहीं है श्योर

0 5

चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन पिछले आईपीएल सीजन में बहुत ही खराब रहा. आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ, जब यह टीम प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना सकी. अब टीम की नजर अगले साल होने वाले आईपीएल पर है. फरवरी में आईपीएल 2021 के लिए मिनी नीलामी भी की जाएगी. पिछले साल चेन्नई के कई खिलाड़ियों ने बहुत खराब प्रदर्शन किया था तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे थे, जिन्होंने निजी कारणों की वजह से खेलने से मना कर दिया.

शेन वॉटसन ने तो पिछले आईपीएल सीजन के बाद संन्यास ले लिया. चेन्नई अब नई टीम बनाएगी, जिसकी वजह से उसके सामने काफी चुनौतियां है. आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले चेन्नई की टीम किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी और किसे रिलीज करेगी, इसकी लिस्ट सभी टीमों को बीसीसीआई को 20 जनवरी तक सौंपनी होगी. सीएसके की तरफ से यह पहले ही साफ किया जा चुका है कि धोनी ही टीम के कप्तान होंगे. लेकिन वो टीम के उप-कप्तान सुरेश रैना को रिलीज कर सकते हैं, जिन्होंने पिछले साल सीएसके के लिए खेलने से मना कर दिया था.

फ्रेंचाइजी खुद इस बात को लेकर श्योर नहीं है कि वह सुरेश रैना को रिटेन करेगी या नहीं. इनसाइड ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सीएसके खुद रैना को रिटेन करने को लेकर संशय में है. रैना की कीमत 11 करोड़ है और फ्रेंचाइजी को यह बात खटक रही है. साल 2018 में मेगा-ऑक्शन के नियम के मुताबिक, फ्रेंचाइजी ने जिस खिलाड़ी को रिटेन करने में पहले स्थान पर रखा था, उसे 15 करोड़, दूसरे स्थान वाले खिलाड़ी को 11 करोड़ व तीसरे स्थान वाले खिलाड़ी को 7 करोड़ रुपये दिए गए थे. इस नियम के मुताबिक, रैना को 11 करोड़ मिल रहे थे, क्योंकि रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ी के तौर पर वो दूसरे नंबर पर थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.