hindi

डेब्यू T-20 मैच में मैन ऑफ द मैच हासिल करने वाले भारतीय खिलाड़ी, देखें लिस्ट

0 46

T-20 क्रिकेट का आगाज 2005 में हुआ था. तब से लेकर अब तक न जाने कितने खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट में खेल चुके हैं. भारत की तरफ से भी T-20 में कई खिलाड़ी खेले हैं. लेकिन तब से लेकर अब तक भारतीय टीम के केवल 6 ही खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने डेब्यू T-20 मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया. आज हम आपको इन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने 2006 में अपना डेब्यू T-20 मैच खेला था जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और वह मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. हालांकि दिनेश कार्तिक काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए आखिरी T20 मैच फरवरी, 2019 में खेला था.

प्रज्ञान ओझा

प्रज्ञान ओझा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2009 में डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने बांग्लादेश के विरुद्ध 4 विकेट हासिल किए थे और मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता था.

एस बद्रीनाथ

बद्रीनाथ को भारतीय टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 43 रन बनाए थे और वह मैन ऑफ द मैच बने थे. वह केवल एक ही टी-20 मैच खेल पाए.

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल ने 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और शानदार प्रदर्शन कर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता था.

बरिंदर सरन

बरिंदर सरन ने अपने करियर में दो ही T-20 मैच खेले, जिसमें उन्होंने अपने डेब्यू मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया था.

नवदीप सैनी

नवदीप सैनी ने पिछले साल ही अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में डेब्यू किया था और उन्होंने 3 विकेट हासिल किए थे और वह प्लेयर ऑफ द मैच बने थे

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.