hindi

IND vs NZ: न्यूजीलैंड का भारत दौरा हुआ घोषित, जाने दोनों टीमों के बीच कब और कहां खेले जाएंगे मैच

0 7

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के साथ भारत में घरेलू क्रिकेट शुरू हो चुका है. अब बीसीसीआई जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के आयोजन की तैयारी में जुट गया है. फिलहाल भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला खेल रही है. इसके बाद इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी, जहां चार टेस्ट, पांच टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगी. इंग्लैंड का भारत दौरा 28 मार्च को खत्म होगा, जिसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी आईपीएल खेलने में व्यस्त हो जाएंगे.

बीसीसीआई फिलहाल आईपीएल 2021 के आयोजन की तैयारियों में जुटी हुई है. इसी बीच बड़ी खबर मिली है. आईपीएल के ठीक बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरा करेगी. न्यूजीलैंड को पहले अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद दो टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलने थे. लेकिन अब न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप से पहले ही भारत का दौरा करेगी.

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने बताया कि दौरे को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से बात हो चुकी है. बस यह तय होना बाकी है कि किस प्रारूप में कितने मुकाबले खेले जाएंगे. पहले भारतीय टीम को जून में श्रीलंका का दौरा करना था, जिसके बाद श्रीलंका में 1 जुलाई से एशिया कप होना है.

बता दें कि बीसीसीआई न्यूजीलैंड टीम के भारत दौरे को इसलिए ज्यादा महत्व दे रही है क्योंकि पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोरोना वायरस महामारी के कारण रद्द हुई सीरीज के बाद से देश में कोई भी अंतरराष्ट्रीय सीरीज नहीं खेली गई है. इसी वजह से बीसीसीआई ज्यादा से ज्यादा टीमों की मेजबानी कर राजस्व एकत्रित करना चाहती है, क्योंकि भारतीय टीम के प्रसारणकर्ता का भी बीसीसीआइ पर दबाव है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.