hindi

IND vs AUS: ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का जीतना है पक्का! ये आंकड़े दे रहे हैं गवाही

0 5

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है. फिलहाल दोनों टीमें इस सीरीज में एक-एक से बराबरी पर है. यह निर्णायक मुकाबला है. जो टीम इस मुकाबले को जीतेगी, वह सीरीज भी जीत लेगी. इस मुकाबले में भारतीय टीम के पास ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी नहीं है. भारत का प्रदर्शन अब तक काफी अच्छा रहा है. लेकिन ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया की टीम का जीतना पक्का है.

यह बात हम नहीं बल्कि आंकड़ें कह रहे हैं. ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 63 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 40 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि उसे केवल 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि 13 मैच ड्रॉ रहे और एक मैच टाई हुआ. इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से कभी भी नहीं हारी है. दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर कुल 7 मुकाबले हुए हैं और 5 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी. जबकि एक मैच ड्रॉ रहा.

इन आंकड़ों को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच को जीत जाएगी. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मैदान पर पहली पारी में जब भी 350 से ज्यादा स्कोर बनाया है तो वह कभी भी मुकाबला नहीं हारी है. ऑस्ट्रेलिया का यह रिकॉर्ड भारतीय टीम के लिए मुसीबत का कारण बन सकता है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 369 रन बना चुकी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.