hindi

IND vs AUS: ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में दी मुंह बंदकर विकेटकीपिंग करने की सलाह, ये है वजह

0 22

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध ब्रिसबेन के गाबा में टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला खेल रही है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 369 रन पर ही सिमट गई. भारत की तरफ से पहली पारी में शार्दुल ठाकुर, नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान ऋषभ पंत विकेट के पीछे से लगातार गेंदबाजों का हौसला बढ़ाते नजर आए. हालांकि पंत की इस हरकत से ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर शेन वार्न और मार्क वॉ नाखुश नजर आए और उन्होंने पंत को मुंह बंद कर विकेटकीपिंग करने की सलाह दी.

दरअसल, पहले दिन के टी ब्रेक से पहले भारत की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर गेंदबाजी कर रहे थे, तब मैथ्यू वेड स्ट्राइक पर खड़े थे. लेकिन ऋषभ पंत विकेट के पीछे से लगातार बोल रहे थे और गेंदबाजों का हौसला बढ़ा रहे थे. लेकिन मैथ्यू वेड को इससे परेशानी थी. वेड ने पंत के चुप ना होने तक बैटिंग करने से मना कर दिया. इस दौरान कमेंट्री बॉक्स में बैठे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मार्क वॉ और वार्न ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

मार्क वॉ ने कहा- मुझे कीपर के बोलने से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन तब नहीं बोलना चाहिए जब गेंदबाज अपनी गेंद फेंकने जा रहा हो. आपको तब मुंह बंद रखना चाहिए. मुझे लगता है कि ऐसे मौके पर अंपायर को कंट्रोल लेना चाहिए. यह खिलाड़ियों से हाथ से बाहर होता है, अंपायर को वहां पर गेम को कंट्रोल करना चाहिए. अगर यह बहुत ज्यादा होता है और इसकी वजह से खेल रुकता है तो आपको सही स्टैंडर्ड रखना चाहिए अगर आप अंपायरिंग कर रहे हैं तो. शेन वॉर्न ने भी मार्क वॉ की बात पर सहमति जताई.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.