hindi

गेंदबाज ने फेंकी ऐसी तूफानी गेंद, दो हिस्सों में टूट गया बल्लेबाज का बल्ला, सोशल मीडिया पर हो रही है खूब चर्चा

0 5

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच गुरुवार से पहला टेस्ट मैच शुरू हुआ था, जिसके पहले दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अपना दबदबा कायम रखा और श्रीलंका के बल्लेबाजों को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए. इंग्लैंड के गेंदबाजों की गेंदबाजी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि मार्क वुड की एक गेंद से श्रीलंका के बल्लेबाज का बल्ला दो टुकड़ों में टूट गया.

यह घटना श्रीलंका की पारी के 10वें ओवर के दौरान हुई. जब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी,जिसे मैथ्यूज ने अपने बल्ले से रोकने की कोशिश की. लेकिन उनका बल्ला दो टुकड़ों में ही टूट गया. इस वजह से मैथ्यूज अपना विकेट गंवाने से बाल-बाल बचे.

बता दें कि श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे और उन्होंने 54 गेंदों में 27 रन की पारी खेली. वहीं दिनेश चंडीमल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. एंजेलो मैथ्यूज ने इस मैच में 27 रन बनाने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 6,000 रन भी पूरे कर लिए और वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले श्रीलंका के पांचवें बल्लेबाज बन गए. वैसे श्रीलंका की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कुमार संगकारा के नाम है, जिन्होंने अपने करियर में 12,400 रन बनाए थे. जबकि दूसरे नंबर पर 11,814 रनों के साथ महेला जयवर्धने हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.