hindi

IND vs AUS: एक कान से सुन नहीं पाता ब्रिसबेन में भारत के लिए खेल रहा ये गेंदबाज, अश्विन की जगह मिला है मौका

0 7

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में रविचंद्रन अश्विन की जगह स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को डेब्यू का मौका मिला है. वॉशिंगटन सुंदर भारत के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले 301वें खिलाड़ी बन गए हैं.

अश्विन सिडनी टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, जिस वजह से वह इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं. लेकिन आपको शायद यह नहीं पता होगा कि अश्विन की जगह शामिल होने वाले वॉशिंगटन सुंदर एक कान से सुन नहीं पाते हैं. वह जब केवल 4 साल के थे तभी उनकी बीमारी के बारे में उनके परिवार को पता चला था. उनका काफी इलाज कराया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

सुंदर को इस वजह से काफी परेशानी होती थी. लेकिन उन्होंने अपनी इस कमजोरी को खुद पर हावी नहीं होने दिया. 2016 में वाशिंगटन सुंदर ने तमिलनाडु टीम में जगह बनाई. फील्डिंग के दौरान उन्हें अपने खिलाड़ियों से बात करने के दौरान परेशानी होती है. बता दें कि वॉशिंगटन सुंदर के नाम में एक राज छुपा हुआ है. उनके पिता ने उनका नाम अपने गॉडफादर पीडी वाशिंगटन के नाम पर रखा था. दरअसल पीडी वाशिंगटन ने सुंदर के पिता की काफी मदद की थी. इसी वजह से सुंदर के पिता उन्हें अपना गॉडफादर मानते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.