hindi

कोरोना के नए स्ट्रेन की चपेट में आया इंग्लैंड का ये धाकड़ क्रिकेटर, क्रिकेट जगत में मची खलबली

0 15

इंग्लैंड क्रिकेट टीम फिलहाल श्रीलंका दौरे पर है. गुरुवार से दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू हुआ है. लेकिन इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली कोरोना के नए यूके स्ट्रेन की चपेट में आ गए हैं. श्रीलंका पहुंचते ही मोइन अली को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग कर दिया गया.

लेकिन अब जो खबर सामने आई है वह हैरान करने वाली है. इस रिपोर्ट ने श्रीलंका सरकार के होश उड़ा दिए हैं. दरअसल मोईन अली कोरोना के नए वेरिएंट से पीड़ित पाए गए हैं जो कोविड-19 के पुराने रूप से बहुत ज्यादा खतरनाक है. श्रीलंका के उप प्रमुख महामारी विज्ञानी हेमंथा हैरात ने कोलंबो में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 33 साल के मोइन अली श्रीलंका में नए वेरिएंट के पहले मरीज है.

विशेषज्ञों का कहना है कि नया वेरिएंट बहुत तेजी से फैलता है. जैसे ही मोईन अली के कोरोना के नए वेरिएंट से पीड़ित होने की जानकारी मिली. स्वास्थ्य मंत्रालय ने उन्हें सतर्कता बरतने के लिए निर्देश जारी कर दिए. उन्हें श्रीलंका के स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है. सरकार बिल्कुल भी नहीं चाहती कि मोईन अली की वजह से नया कोरोना वायरस देश में फैले. मोइन अली को पहले 10 दिन के लिए क्वारंटाइन होना पड़ा था, लेकिन नए स्ट्रेन की रिपोर्ट सामने आने के बाद उनको थोड़े और समय तक क्वरंटाइन में रहना होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.