hindi

इस भारतीय बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ बरसाए रन, 146 रन की तूफानी पारी खेल तोड़ डाला केएल राहुल का रिकॉर्ड

0 13

मेघालय के कप्तान और विकेटकीपर पुनीत बिष्ट ने चौकों-छक्कों की बरसात कर 146 रन की तूफानी पारी खेल दी और उन्होंने इसी के साथ एक नया विश्व रिकॉर्ड भी कायम कर दिया. पुनीत ने 51 गेंदों में यह पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 17 छक्के लगाए. पुनीत की इस पारी की बदौलत ही मेघालय ने बुधवार को मुस्ताक अली टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप मैच में मिजोरम को 130 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया .

यह टूर्नामेंट शुरू हुए 4 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब तक तीन खिलाड़ियों ने शतक जड़ दिया है. बता दें कि पुनीत बिष्ट ने 126 रन तो केवल चौके-छक्कों से ही बनाए. इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया और वह टी-20 क्रिकेट में सर्वोच्च निजी स्कोर बनाने वाले विकेटकीपर कप्तान बन गए हैं. पहले यह रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम दर्ज था, जिन्होंने 2020 के आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से आरसीबी के खिलाफ खेलते हुए 132 रन की पारी खेली थी.

इतना ही नहीं पुनीत चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के दासुन शनाका को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 2016 में सिंहली स्पो‌र्ट्स क्लब के लिए खेलते हुए नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए 131 रन की नाबाद पारी खेली थी. बिष्ट एक टी-20 पारी में सबसे ज्यादा छक्का जमाने के मामले में भी संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.