hindi

ये 4 भारतीय खिलाड़ी ब्रिसबेन के गाबा में लगा चुके हैं शतक, देखें कौन-कौन है लिस्ट में शामिल

0 16

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में खेलने वाली है. यह मैच 15 जनवरी से शुरू होगा. इस मैच से पहले हम आपको उन चार भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने ब्रिसबेन के गाबा में शतक लगाया है.

मुरली विजय

मुरली विजय भारत के लिए आखिरी बार 2014 में टेस्ट मैच खेले थे. उस मैच में मुरली विजय ने शानदार शतक लगाया था. यह शतक मुरली विजय ने ब्रिसबेन के गाबा में लगाया था. विजय ने 213 गेंदों में 144 रन की पारी खेली थी.

सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जब 2003 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए टेस्ट मैच में उन्होंने शतक जड़ा था. सौरव गांगुली बतौर कप्तान पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे और उन्होंने 196 गेंदों में 144 रन बनाए थे.

सुनील गावस्कर

भारत के महानतम टेस्ट बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी ब्रिसबेन के गाबा में शतक लगा चुके हैं. गांगुली ने उस मैच में 113 रन की पारी खेली थी. हालांकि भारतीय टीम मुकाबला हार गई थी.

एमएल जयसिम्हा

भारत की तरफ से ब्रिसबेन के गाबा में पहला टेस्ट शतक एमएल जयसिम्हा ने लगाया था. एमएल जयसिम्हा ने 1968 में खेले गए मैच में चौथी पारी में 101 रन बनाए थे. पहली पारी में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.