hindi

पिछले 4 महीनों में पंत कर चुके हैं इतना वजन, कोच ने किया खुलासा

0 4

युवा भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में अपना 10 किलो से ज्यादा वजन कम कर लिया है. इस बात का खुलासा उनके बचपन के कोच तारक सिन्हा ने किया है. कोरोना वायरस महामारी के दौरान ऋषभ पंत काफी समय तक अपने घर में रहे थे, जिस वजह से उनका वजन बहुत बढ़ गया था. जब आईपीएल खेलने उतरे तो उन्हें इस वजह से काफी समस्याओं का सामना भी करना पड़ा था. बढ़े हुए वजन की वजह से उनकी आलोचना भी हुई थी. वह बल्ले से भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे.

लेकिन अब उनके कोच तारक सिन्हा ने बताया कि ऋषभ पंत को लॉकडाउन के दौरान अपने गृहनगर में ट्रेनिंग की सुविधाएं नहीं थी. इसी वजह से आईपीएल की शुरुआत में वह उतने फिट नहीं थे, जितनी एक उच्च स्तरीय एथलीट से की जाती है. हालांकि उन्होंने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया और अपने शरीर से अतिरिक्त फैट कम कर लिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में तारक सिन्हा ने कहा- लॉकडाउन के दौरान रुड़की में अपने घर में फंस गए थे. एक भारतीय खिलाड़ी को ट्रेनिंग के लिए जिन सुविधाओं की जरूरत होती है, वह उनके पास नहीं थी. इस वजह से उनका वजह बढ़ गया, लेकिन दुबई पहुंचने के बाद उन्होंने आईपीएल के लिए बहुत ज्यादा मेहनत की.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.