hindi

इंटरनेशनल T20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले विश्व के टॉप-4 बल्लेबाज, एक ने तो लगाए हैं 1000 से ज्यादा छक्के

0 37

आईपीएल सीजन 13 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. इस आईपीएल सीजन अब तक कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले और कई खिलाड़ियों ने इतिहास रचा हैं. किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए पिछले मुकाबले में वेस्टइंडीज के बेहतरीन बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने करियर के 1000 छक्के पूरे किए. बता दें कि अब तक कोई भी बल्लेबाज इतने छक्के नहीं लगा पाया है. आज हम आपको T-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-4 बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं.

क्रिस गेल

T-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल पहले नंबर पर है. उन्होंने अब तक T20 क्रिकेट में 1000 छक्के लगाए हैं.

कीरोन पोलार्ड

T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड हैं. जिन्होंने 524 मैचों में 690 छक्के लगाए हैं.

ब्रैंडन मैकुलम

इस सूची में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैकुलम का नाम आता है. जिन्होंने अपने T-20 करियर में 485 छक्के लगाए हैं.

शेन वॉटसन

T-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज शेन वॉटसन चौथे नंबर पर आते हैं. जो कि अब तक की टी-20 क्रिकेट में 467 छक्के लगा चुके हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.