hindi

IND vs AUS: मोहम्मद सिराज पर नहीं की गई नस्लीय टिप्पणी, भारतीय-ऑस्ट्रेलियन फैंस ने किया दावा

0 5

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया था. मैच के दौरान कई विवादित घटनाएं हुई. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की. इस वजह से 6 लोगों को बाहर भी कर दिया गया था. इनमें से एक भारतीय-ऑस्ट्रेलियन फैन भी था. इस फैन का कहना है कि उसने इस ग्रुप को मोहम्मद सिराज पर कोई नस्लीय टिप्पणी करते हुए नहीं सुना.

प्रतीक केलकर ने बताया कि वह भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट के चौथे दिन मैच देखने आए थे. उन्होंने कहा कि उन्हें वहां से हटा दिया गया. इसके बाद उन्होंने पुलिस और सिक्योरिटी को बताने की कोशिश की कि सिराज पर उस ग्रुप के किसी भी सदस्य ने टिप्पणी नहीं की है. द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट की मानें तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को पुलिस द्वारा उस ग्रुप से पूछताछ के बाद जांच शुरू कर दी. एक अलग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद जांच है, जो भारत द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है.

आरोपों में यह कहा गया है कि मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की है. भारत की तरफ से यह आरोप लगाए गए हैं कि दर्शकों ने खिलाड़ियों को ब्राउन डॉग और मंकी कहा है. प्रतीक केलकर ने कहा कि हम उनके साथ खड़े रहने के कारण बाहर हो गए. हमने कुछ नहीं किया है. सिराज परेशान थे, क्योंकि उन्होंने इससे पहले ओवर में दो छक्के पड़े थे. इसके बाद जब वह बाउंड्री पर फील्डिंग करने आए तो वह लोग सिराज को तंग कर रहे थे और उन्होंने कहा कि सिडनी में तुम्हारा स्वागत है सिराज. लेकिन अगले ही पल उन्हें बाहर कर दिया गया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.