hindi

ये हैं दुनिया की 5 सबसे महंगी शराब, कीमत कर देंगी हैरान

0 3

शराब का सेवन सेहत के लिए बहुत ही हानिकारक होता है. लेकिन फिर भी लोग शराब पीते हैं. आपको यह भी नहीं पता होगा कि दुनिया में कितनी-कितनी महंगी शराब बिक रही हैं. आज हम आपको दुनिया की 5 सबसे महंगी शराब के बारे में बता रहे हैं, जिनकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

टकीला ले .925

यह दुनिया की सबसे महंगी शराब है, जिसकी बोतल में 6400 हीरे जड़े हुए हैं. इस शराब को आज तक किसी ने नहीं खरीदा है. इसी वजह से आज तक किसी को इसकी कीमत भी मालूम नहीं हुई.

डीवा वोदका

यह शराब दूसरे नंबर पर आती है. हर बोतल के बीच में एक अलग तरह का सांचा होता है, जिसमें स्वरोस्की क्रिस्टल रखे होते हैं. इनका इस्तेमाल ड्रिंक को गर्निश करने में किया जाता है. इस बोतल की कीमत 7 करोड़ 30 लाख रुपये है.

अमांडा डी ब्रिगनैक मिडास

यह दुनिया की सबसे महंगी शैंपेन है, जिसकी एक बोतल की कीमत 1 करोड़ 40 लाख रुपये से ज्यादा है. यह दिखने में काफी खूबसूरत लगती है.

डैलमोर 62

ये दुनिया की सबसे महंगी व्हिस्की है, जिसकी आज तक केवल 12 बोतलें ही बिकी हैं. इसकी एक बोतल की कीमत 1 करोड़ 50 लाख रुपये से भी ज्यादा है.

पेनफोल्ड्स एम्पूल

ये दुनिया की सबसे महंगी रेड वाइन है, जिसकी बोतल पेन के आकार की होती है. इसकी एक बोतल की कीमत 1 करोड़ 20 लाख रुपये के लगभग है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.