hindi

अपनी टीम को जिताने के लिए स्टीव स्मिथ ने गंदी साजिश, फिर भी नहीं मिली जीत, अब ICC कर सकती है कड़ी कार्रवाई

0 13

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया. यह मैच ड्रॉ हो गया. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच को जीतने के लिए कई तरह की साजिश रची. फिर भी वह मैच नहीं जीत पाई. हालांकि इस मैच के बाद ट्विटर पर स्टीव स्मिथ ट्रेंड कर रहे हैं. स्टीव स्मिथ ने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए गंदी साजिश रची, जिसका पर्दाफाश हो गया. लेकिन फिर भी वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

दरअसल मैच की चौथी पारी के दौरान जब ड्रिंक्स ब्रेक हुआ था तो पंत पिच छोड़कर पानी पीने चले गए थे. इसी दौरान स्टीव स्मिथ ने मौका पाकर अपने जूते से पिच को नुकसान पहुंचाया. यह हरकत कैमरे में कैद हो गई. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने इसे छिपाने की पूरी कोशिश की. इस दौरान टीवी पर पुराने फुटेज दिखाए जाने लगे. लेकिन फिर भी स्टीव स्मिथ का गुनाह छिप नहीं पाया.

ऑस्ट्रेलिया के बाहर जो टेलीविजन फीड मिल रही थी, उसमें स्मिथ द्वारा पिच को नुकसान पहुंचाते हुए साफ देखा जा सकता था. हालांकि जैसे ही पंत पिच पर लौटे तो उन्होंने बल्ले से पिच के उस हिस्से को फिर से समतल कर लिया. लेकिन स्टीव स्मिथ ने जो किया है, वह आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.10 के तहत अपराध माना जाता है.

नियमों के मुताबिक, जो फील्डर जानबूझकर और टालने योग्य तरीके से पिच को नुकसान पहुंचाता है, उसे लेवल 1 या लेवल 2 का अपराध माना जाएगा. ऐसे में आईसीसी स्टीव स्मिथ को कड़ी सजा दे सकती है. बता दें कि स्टीव स्मिथ को 2018 में बॉल टेंपरिंग विवाद में फंसने के बाद 1 साल के लिए बैन कर दिया गया था और कप्तानी पद से भी हटा दिया गया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.