hindi

ड्रॉ हुआ भारत-ऑस्ट्रेलिया सिडनी टेस्ट, सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं दोनों टीमें

0 15

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया, जो ड्रॉ हो चुका है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 338 रन बनाकर ढेर हो गई, जिसके जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 244 रन पर ही सिमट गई.

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 312/6 पर पारी घोषित कर दी. भारतीय टीम को दूसरी पारी में जीत के लिए 407 रन का लक्ष्य मिला था. हालांकि भारतीय टीम ने पांचवें दिन पांच विकेट के नुकसान पर 334 रन बना लिए. भारतीय टीम लक्ष्य पूरा नहीं कर सकी. इस तरह मैच ड्रॉ हो गया. इसी के साथ दोनों टीमें सीरीज में एक-एक से बराबरी पर चल रही हैं.

बता दें कि सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने जीता था. जबकि दूसरे मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी. सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. मैच की बात करें तो टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन ऋषभ पं ने बनाएं जिन्होंने पहली पारी में 36 रन बनाए थे. जबकि दूसरी पारी में वह 97 रन बनाकर आउट हुए और शतक पूरा करने से केवल 3 रन दूर रह गए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.