hindi

BCCI ने बढ़ाई मैच फीस, एक टेस्ट मैच के लिए क्रिकेटरों को मिलते हैं इतने रुपए

0 8

बीसीसीआई ने अपने क्रिकेटरों को नए साल पर बड़ा तोहफा दिया है. बोर्ड ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस में बढ़ोतरी कर दी है. रविवार से इस टूर्नामेंट की शुरुआत हो चुकी है. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस टूर्नामेंट को शुरू होने में काफी देर हो गई है. यह टूर्नामेंट 6 शहरों में खेले जा रहा है.

बीसीसीआई ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि सैयद मुश्ताक अली T20 टूर्नामेंट का मेजबानी शुल्क 2.5 लाख रुपए से 3.5 लाख रुपए कर दिया गया है. यह राशि मेजबान राज्य को दी जाती है. जबकि सभी खिलाड़ियों की मैच फीस बढ़ाकर ₹75,000 कर दी गई है, जो पहले ₹50,000 थी.

बता दें कि भारतीय क्रिकेटरों को एक टेस्ट मैच खेलने को 15 लाख रुपए प्रति मैच के हिसाब से मिलते हैं. जबकि एक वनडे मैच के लिए 6 लाख रुपए और एक टी-20 मैच के लिए 3 लाख रुपए मिलते हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. यही वजह है कि भारतीय क्रिकेटरों को अन्य खेलों के मुकाबले सबसे ज्यादा मैच फीस मिलती है.

इतना ही नहीं बीसीसीआई के साथ कुछ क्रिकेटरों का सालाना अनुबंध भी होता है. इन क्रिकेटरों को 4 कैटेगरी में विभाजित किया गया है. ग्रेड ए प्लस के खिलाड़ियों को 7 करोड़ रुपए सालाना की सैलरी मिलती है. जबकि ए, बी और सी ग्रेड के खिलाड़ियों को क्रमशः 5, 3 और एक करोड़ की सैलरी मिलती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.