hindi

मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया है दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक, बिजली का बिल सुनकर उड़ जाएंगे होश

0 50

मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और वह जिस घर में रहते हैं, वह दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है. मुकेश अंबानी के घर का नाम एंटीलिया है, जहां 600 से ज्यादा कर्मचारी तैनात हैं. यह एक 27 मंजिला इमारत है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के घर में जितनी बिजली खर्च होती है, उतनी बिजली में 7000 परिवारों का काम चल सकता है. एंटीलिया में 6,37,240 यूनिट बिजली की खपत हो चुकी है, जिसका बिल 70 लाख रुपए आया था. मुकेश अंबानी को नियमों के मुताबिक, बिल पर ₹48,354 का डिस्काउंट भी मिला था.

मुकेश अंबानी के बंगले का नाम एक द्वीप के नाम पर रखा गया है. इसमें तीन हेलीपैड, 50 सीटर थिएटर, 9 एलिवेटर, स्विमिंग पूल, रेजिडेंशियल क्वार्टर हैं. इसमें लग्जरी बाथरूम फिटिंग भी लगी हुई है. गार्जियन की रिपोर्ट की मानें तो एंटीलिया की कीमत 4567 करोड़ रुपए है जो दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एंटीलिया में काम करने वाले स्टाफ को 2 लाख रुपये प्रति माह की सैलरी मिलती है. इतना ही नहीं स्टाफ मेंबर्स को मेडिकल एलाउंस और बच्चों की पढ़ाई के लिए भी खर्चा मिलता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.