hindi

घर के शेर हैं भारतीय बल्लेबाज, पिछले 10 मैचों के आंकड़े कर देंगे हैरान

0 115

कुछ सालों पहले तक भारतीय टीम को घर का शेर कहा जाता था. लेकिन सौरव गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम की छवि बदली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इसे अंजाम तक पहुंचाया. भारतीय टीम की घर का शेर वाली छवि बदलने में गेंदबाजों की मुख्य भूमिका रही. लेकिन पिछले 10 मैचों के आंकड़े देखकर आप भी यही कहेंगे कि भारतीय टीम केवल अपने घर की ही शेर है. पिछले 10 टेस्ट मैचों के आंकड़े इस बात पर मोहर भी लगाते हैं. भारतीय टीम ने पिछले 10 टेस्ट मैचों में पांच अपने देश में जबकि पांच विदेशी धरती पर खेले हैं.

वर्तमान में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला खेल रही है. सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने और दूसरा मुकाबला भारत ने जीता था. सि़ड़नी में खेले जा रहे इस मुकाबले के बाद यह पता चलेगा कि कौन-सी टीम सीरीज पर कब्जा करती है. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम 244 रन बनाकर आउट हो गई. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए और बढ़त भी हासिल की.

पहली पारी में भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की. लेकिन वो लय को बरकरार नहीं रख सकी और 244 रन पर ही ढेर हो गई. ऐसा पहली बार नहीं है जब भारतीय टीम विरोधी टीम के सामने बेबस नजर आई हो. भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन में देश और विदेश में जमीन-आसमान का फर्क देखने को मिलता है. 2019 से अब तक भारतीय टीम 10 टेस्ट मैच खेल चुकी है. पिछले आंकड़े देख कर आपको भी काफी हैरानी होगी. इन 10 मैचों में से पांच मुकाबले भारत ने भारत में खेले. जबकि 5 विदेशों में. भारत में खेले गए एक भी मैच में भारतीय टीम ऑल आउट नहीं हुई.

भारतीय टीम के पिछले 10 मैचों के आंकड़े

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.