hindi

मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया में पड़ी गालियां तो छलका इस भारतीय खिलाड़ी का दर्द, बोले- वहां मेरे रंग और धर्म को लेकर सुनाई गई थीं बातें

0 9

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. हालांकि इस मैच में विवाद खड़ा हो गया है. भारतीय खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने गालियां दी और अभद्रता की सारी हदें पार कर दी. मैच के चौथे दिन कुछ प्रशंसकों को पुलिस ने मैदान से बाहर भी कर दिया.

बता दें कि मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने गालियां दी और उन पर नस्लीभेदी टिप्पणी की. अब इस मुद्दे पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने दी नाराजगी जाहिर की है. हरभजन सिंह ने अपने साथ हुई घटना का भी जिक्र किया. उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर उनके साथ भी ऐसा बुरा व्यवहार हो चुका है.

हरभजन ने ट्वीट किया- मैंने व्यक्तिगत रूप से ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए मैदान पर कई बातें सुनी है. उन्होंने मेरे रंग और धर्म को लेकर टिप्पणी की. ऐसा पहली बार नहीं हुआ, जब भीड़ यह बकवास कर रही है… आप उन्हें कैसे रोकेंगे?

सिडनी टेस्ट में दर्शकों के खराब व्यवहार के कारण टी ब्रेक से पहले कुछ देर के लिए खेल रोकना पड़ा. मोहम्मद सिराज ने अंपायर पॉल रीफेल से सिडनी क्रिकेट मैदान पर दर्शकों द्वारा अपशब्दों की शिकायत की. इसके बाद पुलिसकर्मी दर्शक दीर्घा में गए और अपशब्द कहने वाले व्यक्ति को ढूंढने लगे. पुलिस ने छह लोगों के ग्रुप को स्टेडियम से बाहर जाने को कहा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.