hindi

IND vs AUS: भारतीय खिलाड़ियों को मैदान पर दी गईं भद्दी गालियां, BCCI ने उठाया बड़ा कदम, अब ICC लेगी एक्शन

0 8

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच के दूसरे और तीसरे दिन मैदान पर ऐसी घटना हुई जिसने क्रिकेट को शर्मसार कर दिया. दरअसल, जब भारतीय टीम दूसरे व तीसरे दिन फील्डिंग कर रही थी तो उस दौरान स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को भद्दी गालियां दी और उन पर नस्लभेदी टिप्पणी भी की.

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इसकी शिकायत मैच रेफरी के पास दर्ज कराई है. रिपोर्ट की माने तो दूसरे व तीसरे दिन दर्शकों ने दोनों तेज गेंदबाजों पर नस्लभेदी टिप्पणी की. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम के बाहर बुमराह व सिराज समेत टीम इंडिया के अधिकारी आइसीसी और स्टेडियम सुरक्षा अधिकारियों के साथ बातचीत करते नजर आए.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नशे में धुत कुछ क्रिकेट प्रशंसकों के एक ग्रुप ने ऐसा किया. बता दें कि आईसीसी ने मामले की गंभीरता को समझते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 800 सिक्योरिटी कैमरे लगे हुए हैं और मैदान में केवल 10,000 दर्शक ही हैं. ऐसे में दोषियों की आसानी से पहचान भी हो जाएगी. बता दें कि बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस पूरे मामले पर अपनी नाराजगी व्यक्त की थी और कहा था- क्रिकेट जैसे जेंटलमैन गेम में इसकी कोई जगह नहीं है. वरिष्ठ पत्रकार बोरिया मजूमदार के अनुसार भारतीय खिलाड़ियों को गालियां दी गई हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.