hindi

एक ही मंडप में लड़के ने दो लड़कियों से रचाई शादी, फेरे लेने के बाद बोला- ‛उन दोनों की सहमति से की है…’

0 12

आपने बहुत ही बार लोगों को दो शादियां करते हुए तो सुना ही होगा। लेकिन एक ही मंडप में एक आदमी अगर दो महिलाओं से शादी करें, शायद आपने ऐसा मामला पहले नहीं सुना होगा। दरअसल छत्तीसगढ़ से एक ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक ही मंडप में एक लड़के ने दो लड़कियों से शादी कर ली, वह भी पूरे गांव के सामने। एक ऐसी शादी जो कि समाज के लिए बिल्कुल असामान्य है और यह शादी नवविवाहितों की सहमति से ही हुई थी।

दोनों लड़कियों का नाम हसीना और सुंदरी है और दोनों दूल्हे चंदू मौर्य को पसंद करती थीं। बस्तर के टिकरा लोहंगा गांव में उन्होंने एक ही मंडप में चंदू से शादी कर ली।

वही दूल्हे चंदू का कहना है कि मैं भी उन दोनों को पसंद करता था और वह मुझे करती थीं। हमने पूरे गांव के सामने सहमति से शादी की। हालांकि दोनों में से मेरी एक पत्नी के परिवार वाले हमारे विवाह समारोह में नहीं आए।

इस पूरी शादी में सबसे मजेदार बात तो यह थी कि यह शादी पूरे गांव के सामने हुई और किसी ने भी इस शादी को लेकर एतराज नहीं जताया।

उन दोनों लड़कियों में से एक 19 साल की है जबकि दूसरी 21 साल की है। दोनों दुल्हन 12वीं कक्षा पास हैं। उनकी यह शादी इन दोनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है। बस्तर जिले का यह पहला ऐसा मामला है जहां इस तरह की शादी पूरे गांव के सामने हुई और वह भी पूरे भव्य समारोह के साथ।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस तरह का विवाह हिंदू विवाह अधिनियम में एक अपराध है। लेकिन अभी तक इस शादी को लेकर कोई भी मामला दर्ज नहीं कराया गया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.