hindi

भारत को टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार हराने वाली टीमें, पूरी लिस्ट

0 66

भारतीय टीम ने पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच 1932 में खेला था. बता दें कि तब से लेकर अब तक भारतीय टीम 542 टेस्ट मैच खेल चुकी है, जिसमें से वह केवल 157 मैच जीत पाई है. जबकि 167 मैचों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. आज हम आपको विश्व की उन तीन टीमों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने भारत को टेस्ट में सबसे ज्यादा बार हराया है.

इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम ने भारत के विरुद्ध 122 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से इंग्लैंड ने भारत को 47 मैचों में हराया है. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 1932 में खेला गया था जिसमें इंग्लैंड की टीम ने भारत को 158 रनों से शिकस्त दी थी.

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के खिलाफ 98 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 42 मैचों में शिकस्त दी है. बता दें कि दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 1947 में खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एक पारी और 226 रनों से हराया था.

वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज की टीम इस सूची में तीसरे नंबर पर आती हैं.वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने 98 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से कैरेबियाई टीम ने भारत को 22 मैचों में हराया है. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 1948 में खेला गया था, जो ड्रॉ हुआ था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.