hindi

भारत के लिए टेस्ट में सबसे कम उम्र में विकेटकीपिंग करने वाला विकेटकीपर, जाने कौन है वो

0 123

हाल ही में भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. पार्थिव पटेल के नाम कई शानदार रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिनमें से एक रिकॉर्ड यह भी है कि वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी हैं.

पार्थिव पटेल ने 2002 में इंग्लैंड में 17 साल की उम्र में टेस्ट में डेब्यू किया था. हालांकि उन्हें भारतीय टीम के लिए ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला. भारत के लिए पार्थिव पटेल 25 टेस्ट, 38 वनडे और दो टी20 मैच ही खेल पाए. जब भारतीय टीम 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी, तब भी पार्थिव पटेल टीम का हिस्सा थे.

पार्थिव पटेल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर संन्यास की घोषणा की. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा- मैं अपने 18 साल के करियर को अलविदा कह रहा हूं. मैं क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान करता हूं. मैं अपने 18 साल के करियर को अलविदा कह रहा हूं. मैं कई लोगों के लिए कृतज्ञ हूं. गुजरात क्रिकेट संघ का भी मैं शुक्रगुजार हूं जिन्होंने पूरे सफर में मेरा साथ दिया और मुझे उनका नेतृत्व करने का मौका दिया. हर अंत के साथ एक नई शुरुआत होती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.