hindi

Most Exciting test XI में इन भारतीय खिलाड़ियों ने बनाई जगह, लेकिन नहीं चुने गए सचिन-द्रविड़

0 4

भारतीय क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने क्रिकेट जगत में अपना लोहा मनवाया. मौजूदा टीम में भी कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो महान खिलाड़ी बनने की राह पर चल रहे हैं. भारत के महान खिलाड़ियों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण जैसे खिलाड़ियों का नाम आता है. बता दें कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और भारतीय टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने मोस्ट एक्साइटिंग टेस्ट XI का चयन किया.

इस टीम में उन्होंने 2 भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह दी. जबकि ग्रेग चैपल ने ऑस्ट्रेलिया के 4, वेस्टइंडीज के दो, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के एक-एक क्रिकेटर को अपनी टीम में शामिल किया. ग्रेग चैपल ने अपनी टीम में जिन दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी, वो हैं विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग.

हैरानी वाली बात तो यह है कि ग्रेग चैपल ने अपनी इस टीम में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों को शामिल नहीं किया. वीरेंद्र सहवाग अपने करियर की शुरुआत में भारतीय टेस्ट टीम के लिए अपनी तकनीक और आक्रामक बल्लेबाजी की वजह से फिट नहीं माने जाते थे. लेकिन दो तीहरे शतक के बाद उन्हें बेहतरीन टेस्ट खिलाड़ी माना जाने लगा.

ग्रेग चैपल की मोस्ट एक्साइटिंग टेस्ट इलेवन

वीरेंद्र सहवाग, कोलिन मुनरो, सर विवियन रिचर्ड्स, ग्रीम पोलॉक, विराट कोहली, सर गैरीफील्ड सोबर्स, एडम गिलक्रिस्ट, वसीम अकरम, शेन वॉर्न, डेनिस लिली, जेफ थॉमसन.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.