hindi

दुनिया का सबसे महंगा Condom, कीमत जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन, जानें आखिर किस चीज से बना है यह

0 12

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था की कमर को तोड़कर रख दिया था। इस महामारी से बचने के लिए हर कोई अपने अपने घरों में बंद हो गया था। लेकिन कोरोना काल के दौरान कंडोम की डिमांड में काफी ज्यादा इजाफा हुआ। कंडोम की डिमांड इतनी ज्यादा बढ़ गई कि दुनिया में इसकी कमी हो गई थी। दरअसल इसका कारण यह भी था कि कंडोम बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी Karex Bhd हाल में बंद हो गई थी।

आपने ड्यूरेक्स ब्रांड का तो नाम सुना ही होगा, यह कंपनी इसी नाम से कंडोम बनाती थी। जब यह कंपनी बंद हुई तो पूरी दुनिया में 10 करोड़ कंडोम कम हो गए।

मौजूदा समय की बात करें तो बाजार में सस्ते दामों पर कंडोम उपलब्ध हैं। कंडोम की मदद से अनचाहे गर्भ की समस्या से बचा जाता है। आपकी जानकारी को थोड़ा और बढ़ाने के लिए आज हम आपको बताने वाले हैं दुनिया के सबसे महंगे कंडोम के बारे में। इसकी कीमत में आप एक आईफोन बड़ी ही आसानी के साथ खरीद सकते हैं।

तस्वीरों में आपको जो कंडोम नजर आ रहा है वह दुनिया का सबसे महंगा और पुराना कंडोम है। जी हां यह कंडोम 200 साल पुराना है नीलामी के दौरान यह कंडोम 42,500 रुपये में बिका था।

200 साल पुराना यह कंडोम स्पेन के एक शहर में मिला था। रिसर्च के बाद इस कंडोम की 200 साल पुराने होने की बात सामने आई, जिसके बाद इस कंडोम की नीलामी कर दी गई थी। एन्सड़र्म नाम के व्यक्ति ने नीलामी में इस कंडोम को 42,500 रुपये में खरीदा था। इसके बाद से ही इसे दुनिया का सबसे महंगा कंडोम का दर्जा दे दिया गया।

इसकी लंबाई 19 सेंमी है। आपको बता दें कि 200 साल पहले केवल अमीर लोग ही इस तरह की कंडोम का उपयोग कर पाते थे। दरअसल उस समय यह कंडोम भेड़ की आंतों से बनाया जाता था और इसको बनाने में भी काफी ज्यादा समय लगता था। 19वीं शताब्दी में बाजार में फिर रबड़ के कंडोम आने शुरू हो गए थे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.