hindi

IND vs AUS: 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे रोहित शर्मा, लेकिन रच दिया इतिहास, बनाया ये खास वर्ल्ड रिकॉर्ड

0 11

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी की. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 338 रन बना पाई. भारतीय टीम ने पहली पारी में अच्छी शुरुआत की. रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी हुई. हालांकि ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा 26 रन बनाकर आउट हो गए.

रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में 3 चौके और एक छक्का भी लगाया. भले ही रोहित शर्मा इस मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए. लेकिन उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहली पारी के 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का लगाया. इसी के साथ रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध छक्कों का शतक पूरा कर लिया.

रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 100 छक्के लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं. अभी तक कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाया है. वैसे एक देश के विरुद्ध सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम दर्ज है, जिन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध 130 छक्के लगाए हैं. रोहित और क्रिस गेल ही ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने किसी एक देश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 या इससे ज्यादा छक्के लगाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के

100 छक्के – रोहित शर्मा
63 छक्के – इयोन मोर्गन
61 छक्के – ब्रैंडन मैकुलम
60 छक्के – सचिन तेंदुलकर
60 छक्के – एमएस धौनी

एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के

130 छक्के – क्रिस गेल बनाम इंग्लैंड
100 छक्के – रोहित शर्मा बनाम ऑस्ट्रेलिया
87 छक्के – क्रिस गेल बनाम न्यूजीलैंड
86 छक्के – शाहिद अफरीदा बनाम श्रीलंका

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.