hindi

IND vs AUS: भारतीय गेंदबाजों से डरे हुए हैं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का दावा

0 22

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने इस पर निराशा जाहिर की. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भारतीय बल्लेबाजों से सबक लेने की सलाह दी. उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डरे हुए हैं.

मैकग्रा ने कहा- अधिकतर भारतीयों की तरह मेरी भी राय है कि गेंदबाजों ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की मानसिकता को भांपकर गेंदबाजी की. जैसा मैंने पहले कहा था कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज थोड़ा डरे हुए थे. वे रन बनाने और गेंदबाजों पर हावी होने के बजाय अपने विकेट को बचाने पर ध्यान दे रहे थे. जब आपको पता चलता है कि बल्लेबाज पिच पर टिके रहने के लिए संघर्ष कर रहा है तो इससे गेंदबाज को थोड़ा मौका मिल जाता है और फिर बल्लेबाज को आउट करने में देर नहीं लगती.

मैकग्रा ने भारतीय बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा- मुझे लगता है जिस तरह से रहाणे ने बल्लेबाजी की, गिल ने बल्लेबाजी की, ऋषभ पंत, जडेजा ने बल्लेबाजी की, इन खिलाड़ियों ने दिखाया कि कैसे बल्लेबाजी करनी चाहिए. मैकग्रा ने भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह की तारीफ की और कहा- आप भारतीय गेंदबाजों से श्रेय नहीं छीन सकते हो. जसप्रीत बुमराह ने जिस तरह से श्रृंखला में गेंदबाजी की है वह शानदार है. मैं बुमराह का बड़ा प्रशंसक हूं. मैंने कुछ अवसरों पर उससे बात की तथा वह जिस तरह से सोचता है और उस पर अमल करता है वह मुझे पसंद है

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.