hindi

टेस्ट की दोनों पारियों में काइल जेमीसन ने झटके 5-5 विकेट, हासिल की बड़ी उपलब्धि

0 18

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच क्राइस्टचर्च में टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया था, जिसको न्यूजीलैंड की टीम ने एक पारी और 176 रनों के अंतर से जीत लिया है. बता दें कि इस मैच में न्यूजीलैंड टीम की तरफ से केन विलियमसन ने दोहरा शतक लगाया. तो वहीं काइल जेमीसन में दोनों पारियों में पांच पांच विकेट हासिल किए.

काइल जेमीसन ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया. पहली पारी में उन्होंने 5 विकेट लिए, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 6 विकेट हासिल किए. इसी के साथ काइल जेमीसन ने डेनियल विटोरी के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. डेनियल विटोरी न्यूजीलैंड के पूर्व गेंदबाज हैं, जिन्होंने एक मैच की दोनों पारियों में 5-5 विकेट लेने का कमाल किया है. डेनियल विटोरी ने 2004 में बांग्लादेश के विरुद्ध चटगांव में यह कारनामा किया था.

जेमीसन न्यूजीलैंड के ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पहली तीन सीरीज में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. जेमीसन से पहले यह रिकॉर्ड जैक क्रो के नाम दर्ज था. जेमीसन के शानदार प्रदर्शन पर इयान बिशप ने ट्वीट कर उनकी तारीफ की. इयान बिशप ने लिखा- काइल जेमीसन इंटरनेशनल क्रिकेट के अपने पहले वर्ष में ही शानदार कर रहे हैं. अद्भुत कौशल और एक बड़ा दिल.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.