hindi

केन विलियमसन ने रचा इतिहास, बने ये कमाल करने वाले तीसरे कीवी बल्लेबाज, पोंटिंग-मियांदाद को भी छोड़ा पीछे

0 3

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने पाकिस्तान के विरुद्ध क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. उन्होंने टेस्ट में अपने 7,000 रन पूरे कर लिए. विलियमसन न्यूजीलैंड की तरफ से 7,000 टेस्ट रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले रॉस टेलर और स्टीफन फ्लेमिंग यह कारनामा कर चुके हैं.

इस मामले में केन विलियमसन ने रिकी पोंटिंग और जावेद मियांदाद को भी पीछे छोड़ दिया. केन विलियमसन इस मैच से पहले 7000 रन का आंकड़ा छूने से 123 रन दूर थे. लेकिन पाकिस्तान के विरुद्ध पहली पारी में उन्होंने शानदार शतक लगाया और यह उपलब्धि हासिल कर ली. विलियमसन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

इतना ही नहीं पिछले टेस्ट मैच के बाद वह आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर आ गए और उन्होंने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को भी पीछे छोड़ दिया. केन विलियमसन ने सबसे कम पारियों में 7,000 टेस्ट रन बनाने के मामले में पोंटिंग और मियांदाद को पीछे छोड़ दिया. केन विलियमसन ने 144वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की. जबकि इन दोनों बल्लेबाजों ने 145 टेस्ट पारियों में यह कमाल किया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.