hindi

ऑस्ट्रेलियन डेली की खास लिस्ट में विराट कोहली ने बनाई जगह, हासिल किया दूसरा स्थान

0 4

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियन डेली के 21वीं सदी के महानतम 50 खिलाड़ियों की सूची में जगह बनाई है. वह दूसरा स्थान हासिल करने में कामयाब हुए हैं. विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 70 शतक लगा चुके हैं और वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 22,000 से ज्यादा रन बना चुके हैं. उनके आंकड़े उनकी महानता को दर्शाते हैं.

विराट कोहली पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के बाद सूची में दूसरे नंबर पर है. एडम गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में शानदार प्रदर्शन किया और कई उपलब्धियां हासिल की. उनके आंकड़े दर्शाते हैं कि उन्हें क्यों पहले नंबर पर जगह मिली है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम है. जबकि इस सूची में चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी जैक्स कैलिस को जगह मिली है.

इस सूची में पांचवे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन हैं. स्टीव स्मिथ इस सूची में छठे नंबर पर जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. बता दें कि फिलहाल विराट कोहली वह पैटरनिटी लीव पर हैं. जल्द ही विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं. इस वजह से विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे को बीच में छोड़कर भारत वापस लौट आए थे .

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.