hindi

टेस्ट, वनडे और टी-20 की एक पारी में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय गेंदबाज

0 95

कोई भी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने देश की तरफ से खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है और अपनी टीम को जीत दिलाना चाहता है. लेकिन कई बार खिलाड़ी खराब प्रदर्शन कर देते हैं, जिस वजह से उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो जाते हैं. आज हम आपको भारत की तरफ से टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाजों के बारे में बता रहे हैं.

टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाला भारतीय गेंदबाज

टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से एक पारी में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड राजेश चौहान के नाम दर्ज है, जिन्होंने 1997 में कोलंबो में श्रीलंका के विरुद्ध खेले गए टेस्ट मैच की पहली पारी में 78 ओवर गेंदबाजी की थी, जिसमें उन्होंने 276 रन लुटाए थे. इस मैच में सनथ जयसूर्या ने 340 रन बनाए थे.

वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा रन उठाने वाला भारतीय गेंदबाज

यह शर्मनाक रिकॉर्ड भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज है. भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 25 अक्टूबर 2015 को मुंबई में खेले गए मैच में 10 ओवर में 106 रन लुटाए थे और केवल एक ही विकेट हासिल किया था.

T-20 की एक पारी में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाला भारतीय गेंदबाज

यह रिकॉर्ड भारत के स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल के नाम है, जिन्होंने 21 फरवरी 2018 को सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले गए मैच में 4 ओवरों में 64 रन लुटा दिए थे और बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.