hindi

अगर न्यूजीलैंड जीता दूसरा टेस्ट तो भारतीय टीम पर पड़ेगा यह असर, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंकतालिका में इस स्थान पर होगा भारत

0 3

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला जा रहा है. इस मैच में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना. पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 269 रन बना चुकी है. दूसरे मैच में भी न्यूजीलैंड की टीम मजबूत परिस्थिति में नजर आ रही है.

सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से आगे चल रही है. अगर दूसरा मैच भी न्यूजीलैंड की टीम जीत लेती है तो उसको वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फायदा होगा. फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंकतालिका में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसके 76.6% अंक हैं और भारतीय टीम 72.2% अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है. जबकि तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है, जिसके 66.7% अंक हैं.

लेकिन अगर न्यूजीलैंड की टीम दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को हरा देती है तो उसके 70% अंक हो जाएंगे. ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम से पीछे ही रहेगी. लेकिन अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज के बाकी दो मैचों में हार जाती है तो भारतीय टीम को बहुत नुकसान होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.