hindi

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 50 से ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची, देखें लिस्ट

0 4

फिलहाल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही हैं. सीरीज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड ने जीता था. दूसरे मुकाबले में भी न्यूजीलैंड की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंकतालिका में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया पहली नंबर पर बनी हुई है. जबकि भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है. हालांकि यह सब क्रिकेट नियमों में बदलाव होने की वजह से हुआ है. कोरोना वायरस महामारी की वजह से नियम बदल दिए गए. पहले भारतीय टीम पहले नंबर पर थी. आज हम आपको वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 50 से ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बारे में बता रहे हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

स्टुअर्ट ब्रॉड इस सूची में पहले नंबर पर हैं, जिन्होंने अब तक 66 विकेट हासिल किए हैं. वहीं इस सूची में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस आते हैं, जो अब तक 59 विकेट हासिल कर चुके हैं. इस सूची में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन आते हैं जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक कुल 51 विकेट ले चुके हैं. चौथे नंबर पर भी ऑस्ट्रेलिया के टिम साउदी है, जो अब तक टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 50 विकेट ले चुके हैं. अभी तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने 50 विकेट पूरे नहीं कर पाया है. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद शमी (36) ने लिए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.