hindi

अब दुबई में भी बिकेंगी महेंद्र सिंह धोनी के खेतों की सब्जियां, जानें पूरी खबर

0 12

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रिटायरमेंट के बाद ऑर्गेनिक खेती कर रहे हैं. धोनी के खेतों में उगी सब्जियां कुछ दिनों पहले रांची के मार्केट में आई थीं, जिसे लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं. अब ये सब्जियां दुबई के बाजारों में बिकने के लिए तैयार हैं. धोनी के फार्म हाउस की सब्जियों की खेप दुबई के मार्केट में उतारने की तैयारी अंतिम चरण में है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, झारखंड के कृषि विभाग ने सब्जियों को विदेश भेजने की जिम्मेदारी ली है.

धोनी के खेतों की सब्जियों को दुबई में ऑल सीजन फ्रेश एजेंसी बेचेगी. इस एजेंसी के जरिए कृषि विभाग ने खाड़ी देशों में सब्जियों की कई खेप भेजी थी. बाजार समिति के पणन सचिव अभिषेक आनंद ने बताया कहा कि एमएस धोनी बहुत बड़ा ब्रांड है और उनके साथ झारखंड का नाम जुड़ेगा तो यहां के किसानों को भी बहुत फायदा होगा. आनंद के अनुसार पहले जो एजेंसी यहां नहीं आना चाहती थीं, धोनी का नाम जुड़ने से वह भी अब यहां आएंगी और झारखंड की सब्जियों को विदेशों में भेजेगी.

धोनी का फार्म हाउस 55 एकड़ में फैला हुआ है जिसमें स्ट्रौबरी, गोभी, टमाटर, ब्रोकली, मटर आदि की खेती बड़े पैमाने पर हो रही है. धोनी अपने प्रोडक्ट को बाजार की तुलना में काफी कम मूल्य में बेच रहे हैं. रांची में फल मंडी से थोड़ी ही दूरी पर धोनी का कियोस्‍क लगाकर उनके खेत की ऑर्गेनिक सब्जियां बेची जा रही हैं. गोभी 10 रुपये किलो और टमाटर 30 रुपये किलो बेचा जा रहा है और होलसेल में खरीदने पर यह और भी ज्यादा सस्ते मिल रहे हैं. इतना ही नहीं धोनी के डेयरी का दूध भी लोगों को काफी पसंद आ रहा है.फ्रिजन गाय का दूध 55 रुपये और साहिवाल गाय का दूध 80 रुपया प्रति किलो की दर से बिक रहा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.