hindi

साल 2020 में रोहित शर्मा के टेस्ट करियर में पहली बार हुआ ऐसा, देखें रिकॉर्ड

0 5

साल 2020 रोहित शर्मा के लिए मिला-जुला रहा. पिछले साल वह ज्यादा क्रिकेट नहीं खेले. लेकिन आईपीएल में रोहित शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया. रोहित की कप्तानी में मुंबई की टीम ने आईपीएल 2020 का खिताब जीता. हालांकि पिछले साल रोहित शर्मा के साथ टेस्ट क्रिकेट में ऐसा हुआ, जो उनके करियर में कभी नहीं हुआ था.

रोहित शर्मा के हर साल के टेस्ट आंकड़े

रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2013 में की थी. उस साल वह 4 टेस्ट मैच खेले थे, जिसकी छह पारियों में उन्होंने 2 शतकों की मदद से 333 रन बनाए थे. रोहित शर्मा तब से हर साल टेस्ट क्रिकेट खेलते आ रहे हैं. लेकिन 2020 में पहली बार ऐसा हुआ, जब रोहित शर्मा एक भी टेस्ट मैच नहीं खेले.

पिछले साल रोहित शर्मा न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे. लेकिन चोटिल होने की वजह से वह नहीं खेल पाए थे और उन्हें साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला. आईपीएल में चोटिल होने की वजह से रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे और टी-20 टीम में शामिल नहीं किया गया था.

चोटिल होने की वजह से रोहित शर्मा को कुछ दिन एनसीए में रिहैब प्रक्रिया से गुजरना पड़ा. इसी वजह से वह शुरुआती दो टेस्ट मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में नहीं जा सके. रोहित ने आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध खेला था, जिसमें भारत ने एक पारी और 46 रनों से जीत हासिल की थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.