hindi

साल 2020 में पाकिस्तानी कप्तान ने बनाया वो रिकॉर्ड, जो रोहित-विराट जैसे धुरंधर भी ना बना सके

0 5

साल 2020 खत्म हो चुका है. नया साल शुरू हो गया है. 2020 क्रिकेट जगत के लिए कुछ खास नहीं रहा. पिछले साल ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला गया. लेकिन पिछला साल पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के लिए बहुत अच्छा रहा. पिछले साल बाबर आजम ने वह रिकॉर्ड बनाया, जो रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज भी नहीं बना सके.

बता दें कि बाबर आजम साल 2020 में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टॉप-5 में शामिल रहने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज रहे. आईसीसी की तीनों रैंकिंग में बाबर आजम साल 2020 के अंत में टॉप-5 में शामिल रहे. वनडे, टी20 और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में बाबर आजम का बल्ला चला. साल 2020 के अंत में वह T-20 में दूसरे स्थान पर रहे. जबकि वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर रहे और टेस्ट रैंकिंग में बाबर आजम पांचवे नंबर पर रहे.

विराट कोहली-रोहित शर्मा जैसे धुरंधर भी यह कमाल नहीं कर पाए. बता दें कि वनडे में विराट कोहली साल 2020 में आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर रहे. लेकिन T20 रैंकिंग में सातवें नंबर पर, जबकि टेस्ट में दूसरे स्थान पर रहे. पिछला साल रोहित शर्मा के लिए कुछ खास नहीं रहा. उन्हें ज्यादा मैच खेलने का ही मौका नहीं मिला.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.