hindi

पूरे साल व्यस्त रहेगी भारतीय टीम, देखें जनवरी से लेकर दिसंबर तक का शेड्यूल

0 7

साल 2021 शुरू हो चुका है. पिछले साल तो काफी कम क्रिकेट खेला गया, लेकिन इस साल भारतीय टीम का शेड्यूल बहुत बिजी रहने वाला है. भारतीय टीम को इस साल नॉनस्टॉप क्रिकेट खेलना है. नए साल की शुरुआत पर चलिए देखते हैं भारतीय टीम का पूरे साल का शेड्यूल.

जनवरी 2021

भारतीय टीम जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध जारी टेस्ट सीरीज के बाकी दो मैच खेलेगी. इसके बाद भारत वापस लौट आएगी.

फरवरी-मार्च 2021

फरवरी में इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी जहां वह 4 टेस्ट, 5 T20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड का भारत दौरा 5 फरवरी से 28 मार्च तक चलेगा.

अप्रैल-मई 2021

भारतीय टीम के खिलाड़ी अप्रैल के महीने में आईपीएल खेलने में बिजी रहेंगे. आईपीएल मई में खत्म होगा.

जून-जुलाई 2021

भारतीय टीम जून के महीने में श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होगी, जहां वह पांच टी-20 मैच और तीन वनडे मैच खेलेगी. हालांकि अभी तक इस सीरीज के लिए तारीखों की घोषणा नहीं हुई है. इसके बाद भारतीय टीम एशिया कप 2021 खेलने के लिए श्रीलंका में ही रुकेगी. एशिया कप का आयोजन जुलाई के महीने में होगा.

अगस्त-सितंबर 2021

अगस्त के महीने में भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी, जिसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के लिए रवाना होगी, जहां भारत को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी होगी.

अक्टूबर-नवंबर 2021

अक्टूबर के महीने में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगी. लेकिन इसका कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है. इसके बाद भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी होगी. यह टूर्नामेंट नवंबर में खेला जाएगा. टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी. दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट और तीन T20 मैच खेले जाएंगे.

दिसंबर 2021

साल के आखिरी महीने में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाएगी, जहां वह तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलेगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.