hindi

टेस्ट रैकिंग : विलियम्सन बने नंबर-1, रहाणे छठे नंबर पर पहुंचे

0 9

भारतीय कार्यवाहक टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे आईसीसी विश्व टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में लंबी छलांग लगाते हुए छठे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को शीर्ष स्थान से खिसका कर नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया है। पाकिस्तान के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे विलियम्सन ने दो पायदान ऊपर चढ़कर बल्लेबाजों की सूची में नंबर वन स्थान हासिल कर लिया है जबकि भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में खराब फॉर्म से गुजर रहे स्मिथ दो स्थान नीचे लुढ़ककर तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर बरकरार हैं।

विलियम्यन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक जमाया था और इसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला था। कीवी टीम ने यह मैच 101 रनों से जीता था।

विलियम्सन 2015 के बाद से पहली बार बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे हैं। स्मिथ और कोहली पिछले साल से शीर्ष में बने हुए हैं। विलियम्सन के 890 रेटिंग अंक हो गए हैं जबकि कोहली के 879 और स्मिथ के 877 अंक हैं।

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशैन चौथे और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पांचवें नंबर पर हैं।

गेंदबाजों की सूची में आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस पहले, स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे, नील वैगनर तीसरे और टिम साउदी चौथे नंबर पर हैं। भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सातवें नंबर पर हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.