hindi

दशक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय फुटबाल टीम चुनने के लिए वोटिंग शुरू

0 6

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने दशक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय पुरुष और महिला फुटबाल टीम चुनने के लिए फैन्स के लिए वोटिंग प्रक्रिया शुरू कर दी है। एआईएफएफ की वेबसाट पर जारी रिपोर्ट के अनुसार, दशक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय पुरुष और महिला फुटबाल टीम चुनने के लिए फैन्स वोटिंग के माध्यम से उन खिलाड़ियों चुनेंगे, जिन्होंने पिछले 10 वर्षो से सीनियर स्तर पर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है और अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है।

भारतीय सीनियर पुरुष फुटबाल टीम ने पिछले 10 साल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस दौरान टीम ने 2011 और 2019 में एएफसी एशियन कप में भाग लिया है और नेहरू कप, हीरो कॉन्टिनेंटल कप और सैफ चैम्पियनशिप सहित कई खिताब जीते हैं।

ब्लू टाइगर (भारतीय पुरुष फुटबाल टीम) ने इस दौरान फीफा रैंकिंग में पहली बार टॉप-100 में जगह बनाई है। टीम ने 2018 में सर्वश्रेष्ठ 97 रैंकिंग हासिल की थी।

दशक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय पुरुष और महिला फुटबाल टीम चुनने के लिए फैन्स को 29 खिलाड़ियों की सूची में से खिलाड़ियों का चयन करना है। फैन्स टीम के प्रत्येक स्थान के लिए अपनी पसंद के खिलाड़ी के पक्ष में वोट कर सकते हैं, जैसे गोलकीपर (1), फुल बैक (2), सेंटर बैक (2), विंगर्स (2), सेंटर मिडफील्डर्स (2) और स्ट्राइकर (2)। जिस खिलाड़ी को सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे, उन्हें दशक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय पुरुष और महिला फुटबाल टीम में शामिल किया जाएगा। फैन्स तीन जनवरी तक एआईएफएफ की साइट पर जाकर वोट कर सकते हैं।

फैन्स को निम्न 29 खिलाड़ी को अपना वोट कर सकते हैं-

गोलकीपर्स : सुब्रत पॉल, सुभाशीष रॉय चौधरी, करनजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह संधू।

फुल बैक : सैयद रहीम नबी, निर्मल छेत्री, प्रीतम कोटाल, सुभाषीश बोस, नारायण दास।

सेंट्रल मिडफील्डर्स : महेश गवली, गौरमांगी सिंह, अर्नब मोंडल, संदेश झिंगन, अनस एडाथोडिका।

विंगर्स : स्टीवन डायस, फ्रांसिस फर्नांडीस, क्लिफर्ड मिरांडा, उदांता सिंह, हालिचन नारजारे।

सेंट्रल मिडफिल्डर्स : क्लाइमेक्स लॉरेंस, मेहताब हुसैन, लेनी रोड्रिग्स, यूगेंसन लिंगदोह, अनिरुद्ध थापा, रॉलिन बोरगेस।

स्ट्राइकर्स : सुनील छेत्री, जीजे लालपेखलुआ, रॉबिन सिंह, बलवंत सिंह।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.