hindi

IND vs AUS: रविंद्र जडेजा ने मेलबर्न टेस्ट में हासिल की बड़ी उपलब्धि, कर ली विराट-धोनी की बराबरी

0 13

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की जीत में रविंद्र जडेजा ने अहम योगदान दिया. पहली पारी में जडेजा ने 57 रन बनाए थे और उन्होंने इस मैच में 3 विकेट भी चटकाए. रविंद्र जडेजा का यह 50वां टेस्ट मैच था जिसमें भारतीय टीम ने यादगार जीत भी दर्ज की.

इसी के साथ रविंद्र जडेजा ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली और उन्होंने धोनी और विराट कोहली के खास क्लब में जगह बना ली. रविंद्र जडेजा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के बाद क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 50 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

जडेजा ने ट्वीट किया- माही भाई और विराट के साथ शामिल होना बड़े सम्मान की बात है जिन्होंने भारत के लिए तीनों फार्मेट में 50 से ज्यादा मैच खेले हैं. बीसीसीआई, मेरे साथी और सहयोग स्टाफ को मुझ पर भरोसा जताने और समर्थन देने के लिए धन्यवाद. उम्मीद है कि यह आगे भी जारी रहेगा. जय हिंद.

बता दें कि जडेजा अब तक 50 टेस्ट, 50 टी20 मैच और 168 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने टेस्ट में 216, वनडे में 188 और टी20 में 39 विकेट चटकाए हैं. साथ ही टेस्ट में 1926, वनडे में 2411 और टी20 में 217 रन बनाए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.