hindi

मेलबर्न टेस्ट जीत अजिंक्य रहाणे ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, कर ली धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी

0 4

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेटों से से हरा दिया. विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम ने इस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया और सीरीज में भी एक-एक से बराबरी कर ली है. इस मैच में भारतीय टीम की जीत के हीरो कप्तान अजिंक्य रहाणे ही रहे जिन्होंने पहली पारी में शतक लगाया और दूसरी पारी में भी वह 27 रन बनाकर नाबाद रहे.

अजिंक्य रहाणे ने इसी के साथ बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है और उन्होंने धोनी के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. अजिंक्य रहाणे बतौर कप्तान अपने पहले तीन मैचों में जीत हासिल करने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं. इससे पहले यह कमाल केवल महेंद्र सिंह धोनी ने ही किया था. बता दें कि अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम 2016-2017 में धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया से 8 विकटों से जीती थी. इसके बाद 2018 में रहाणे की अगुवाई में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान की टीम को बेंगलुरु में पारी और 262 रनों के अंतर से हराया था.

अब भारतीय टीम ने रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को बॉक्सिंग डे टेस्ट में 8 विकेट से हरा दिया है और धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. बता दें कि मेलबर्न टेस्ट 4 दिनों में ही खत्म हो गया. भारतीय टीम को दूसरी पारी में जीत के लिए केवल 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.