hindi

31 साल बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में किया यह कमाल, कर ली इस खतरनाक टीम की बराबरी

0 5

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में 8 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया की टीम वैसे तो दुनिया की खतरनाक टीमों में से एक है. हालांकि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं दिया. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कुछ ऐसा किया जो 31 साल पहले हुआ था. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम दोनों पारियों में 200 से ज्यादा का आंकड़ा पार नहीं कर सकी और ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया.

31 साल बाद हुआ ऐसा

भारतीय टीम ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की और वह कमाल कर दिखाया, जो 31 साल पहले वेस्टइंडीज की खतरनाक टीम ने किया था. 1988-89 में ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ ऐसा हुआ था, जब अपने घर में खेलते हुए किसी टेस्ट की दोनों पारियों में ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज 50 रन तक नहीं पहुंच पाया था. भारत ने भी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम के बल्लेबाजों को 50 रन तक पहुंचने का मौका नहीं दिया.

भारत की तरफ से इस मैच में सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए, जिन्होंने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए. वहीं अश्विन ने भी इस मैच में कमाल की गेंदबाजी की. अश्विन ने कुल मिलाकर इस मैच में 5 विकेट हासिल किए. मोहम्मद सिराज भी पांच विकेट निकालने में कामयाब रहे और जडेजा ने 3 विकेट झटके.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.