hindi

IND vs AUS: अजिंक्य रहाणे ने मोहम्मद सिराज को दिया ऐसा तोहफा, जिसे जिंदगी भर नहीं भूलेंगे गेंदबाज, जीता सबका दिल

0 10

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मोहम्मद सिराज को भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू का मौका मिला. भारतीय टीम ने इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया है. कप्तान रहाणे ने डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज को चौथे दिन ऐसा तोहफा दिया जिसे वो जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे. बता दे कि मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने की वजह से अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए भारत में नहीं आ पाए थे. हालांकि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर अपने पिता का सपना पूरा कर दिया.

कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी मोहम्मद सिराज के सम्मान में कोई कमी नहीं छोड़ी. सिराज ने पहली पारी में 40 रन देकर दो विकेट लिए थे. जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 37 रन देकर तीन विकेट झटके. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में कुल मिलाकर 5 विकेट हासिल किए. मोहम्मद सिराज के डेब्यू टेस्ट मैच को अजिंक्‍य रहाणे ने और भी ज्यादा यादगार बना दिया.

दरअसल, मैच के चौथे मैदान से बाहर जाते समय रहाणे ने मोहम्मद सिराज को टीम की अगुवाई करने का मौका दिया. जब मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 200 रन पर सिमटने के बाद टीम मैदान से बाहर जा रही थी तो सिराज ने टीम की अगुवाई की. ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है, जब डेब्यू करने वाला कोई खिलाड़ी मैदान से बाहर जाते समय टीम की अगुवाई करता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.