hindi

IND vs AUS: भारतीय टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में 8 विकेट से दर्ज की जीत, ये खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

0 3

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत लिया है. इसी के साथ भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. बता दें कि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 195 रन बनाकर ढेर हो गई थी. भारतीय टीम ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे और 131 रनों की बढ़त हासिल की थी.

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 200 रन ही बना सकी और भारत को जीत के लिए 70 रन का लक्ष्य दिया. बॉक्सिंग डे टेस्ट के चौथे दिन भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए और आसानी से मैच को 8 विकेट से जीत लिया. भारतीय टीम की जीत में अजिंक्य रहाणे का अहम योगदान रहा, जिन्होंने पहली पारी में 112 रन बनाए थे. जबकि दूसरी पारी में वह 27 रन बनाकर नाबाद रहे.

भारत की तरफ से इस मैच में जसप्रीत बुमराह सबसे ज्यादा विकेट निकालने वाले खिलाड़ी रहे. पहली पारी में उन्होंने 4 विकेट निकाले. जबकि दूसरी पारी में 2 विकेट निकाले. डेब्यू मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. पहली पारी में उन्होंने 2 विकेट चटकाए. जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 3 बल्लेबाजों को आउट किया. इस मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. रविंद्र जडेजा ने इस मैच में 3 विकेट निकाले. साथ ही उन्होंने पहली पारी में 57 रन का योगदान दिया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.