hindi

रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट में हासिल की बड़ी उपलब्धि, अनिल कुंबले जैसे दिग्गजों की खास लिस्ट में हुए शामिल

0 4

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. रविचंद्रन अश्विन ने मेलबर्न में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में दूसरी पारी में 23 ओवर डाले. इसी दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 20,000 गेंदों का आंकड़ा भी पार कर लिया, जिसके साथ वह अनिल कुंबले और कपिल देव जैसे दिग्गजों की खास लिस्ट में शामिल हो गए.

बता दे कि भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंदें डालने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम दर्ज है, जिन्होंने अपने करियर में टेस्ट क्रिकेट में 40,850 गेंदें डाली. इस सूची में दूसरे नंबर पर दिग्गज भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह आते हैं, जिन्होंने अपने करियर में 28,580 गेंद फेंकी है.

तीसरे नंबर पर कपिल देव है, जिन्होंने 27,740 गेंद डालीं. जबकि चौथे नंबर पर बिशन सिंह बेदी हैं, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 21,364 गेंद डाली. अब इस सूची में अश्विन भी शामिल हो गए हैं. बता दें कि दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की जीत की प्रबल संभावना है. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध दूसरे टेस्ट मैच में कुल 5 विकेट हासिल किए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.