hindi

IND vs AUS: बॉक्सिंग डे टेस्ट में फिर इतिहास रचेगी भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया का हारना तय !

0 4

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने मेजबान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया है. भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 112 रन की पारी खेली. अगर इस मैदान पर हुए बाकी मैचों के आंकड़े देखें तो भारतीय टीम का इस मैदान में जीतना लगभग तय है.

बता दें कि भारतीय टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अपना 14वां टेस्ट मैच खेल रही है, जिसमें से उसने केवल तीन ही मुकाबले जीते हैं. इन सभी मैचों में एक खास संयोग है. भारतीय टीम ने केवल वही तीन मैच जीते हैं, जिनमें भारतीय बल्लेबाजों ने शतक लगाए थे. सबसे पहले सुनील गावस्कर की कप्तानी में भारतीय टीम ने 1977 में मेलबर्न में पहला टेस्ट जीता था. उस समय सुनील गावस्कर ने 118 रन की पारी खेली थी.

भारतीय टीम ने दूसरी बार मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 1980 में मुकाबला जीता था, उस मैच में गुंडप्पा विश्वनाथ ने 114 रन की पारी खेली थी. 2018-19 के दौरे पर भारतीय टीम ने मेलबर्न में जो टेस्ट मैच जीता था, उसमें चेतेश्वर पुजारा ने 106 रन बनाए थे. अब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे ने भी शतक लगा दिया है. ऐसे में अब भारतीय टीम के जीतने की संभावना कई गुना बढ़ गई है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.