hindi

मिशेल स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि, पूरे किए 250 विकेट

0 14

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारत के विरुद्ध बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट पूरे कर लिए. मिचेल स्टार्क ने ऋषभ पंत को अपना 250वां शिकार बनाया. उन्होंने 59 मैचों में यह उपलब्धि हासिल कर ली.

मिचेल स्टार्क इस मुकाम तक पहुंचने वाले ऑस्ट्रेलिया के दूसरे लेफ्ट हैंड गेंदबाज बन गए हैं. इतना ही नहीं वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे तेज 250 विकेट लेने वाले 5वें गेंदबाज बन गए हैं. इस लिस्ट में पहला नाम डेनिस लिली का आता है जिन्होंने केवल 48 मैचों में कमाल किया था. उनके बाद शेन वॉर्न और ग्लेन मैकग्रा दूसरे संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आते हैं जिन्होंने 55-55 मैचों में यह कमाल किया था. जबकि मिशेल जॉनसन ने 57 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी और वह इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं.

मिचेल स्टार्क के अलावा ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की है. पैट कमिंस ने दो विकेट हासिल कर लिए हैं. स्टार्क के अलावा भारत के खिलाफ इस मैच में टिम पेन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बतौर विकेटकीपर सबसे तेज 150 शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.