hindi

2020 में वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का रहा दबदबा, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 में एक भारतीय शामिल

0 9

साल 2020 अब खत्म होने वाला है. इस साल क्रिकेट ज्यादा नहीं खेला गया. बहुत कम मैच, सीरीज और टूर्नामेंट खेले गए. आज हम आपको इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं जिसमें केवल एक भारतीय खिलाड़ी शामिल है.

एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान एरोन फिंच इस सूची में पहले नंबर पर हैं, जिन्होंने इस साल 13 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 673 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने दो शतक और 5 अर्धशतक भी लगाए.

स्टीव स्मिथ

इस सूची में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ हैं, जो इस साल 10 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने 568 रन बनाए. स्टीव स्मिथ ने साल 2020 में वनडे क्रिकेट में 3 शतक और 2 अर्धशतक भी लगाए. इस साल वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वह पहले नंबर पर रहे.

मार्नस लाबुशेन

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन इस सूची में तीसरे नंबर पर है जिन्होंने इस साल 13 वनडे मैचों में 473 रन बनाए, जिसमें उनका 1 शतक और 3 अर्धशतक भी शामिल है.

डेविड वॉर्नर

इस सूची में चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं जिन्होंने इस साल 12 मैचों में 465 रन बनाए. इस साल डेविड वॉर्नर ने वनडे में 1 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए.

केएल राहुल

भारत के युवा बल्लेबाज केएल राहुल इस सूची में पांचवें नंबर पर है, जिन्होंने इस साल 9 मैचों में 443 रन बनाए. इस साल केएल राहुल ने 1 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.